Tuesday 22 November 2011

योगा में छाए दादूपुर के खिलाड़ी, जीता गोल्ड




आर्य समाज ने किया खिलाडिय़ों को सम्मानित
  काम्बोज,अनेजा करनाल    
जुंडला के आर्य समाज मंदिर सभागार में रविवार को एक समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान योगा में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर नया गांव पलवल के एसएम स्कूल में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित अखिल भारतीय योग प्रतियोगिता में योगा में बेहतरीन प्रदर्शन करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले दादूपुर रोड़ान के खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया गया। 
प्रतियोगिता के 8-12 वर्ष आयु वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले साहिल पुत्र राजकुमार को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। 5-8 वर्ष आयु वर्ग में खुशी ने दूसरा, सीनियर वर्ग में राजकुमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। विजेता खिलाडिय़ों को समाज के रमेश आर्य व योगाचार्य राजकुमार ने सम्मानित किया और भविष्य में भी बेहतरीन प्रदर्शन करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यदि नियमित रूप से योग शैली को अपनाया जाए तो जीवन में कभी भी स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव नहीं पड़ सकता है। उन्होंने योगाचार्य लवलीन गाबा व सरंपच केहरसिंह का भी खिलाडय़ों को सहयोग करने का धन्यवाद किया। 18-21 आयु वर्ग में महेश कुमार ने तीसरा, व सीनियर वर्ग में यशपाल ने छठा स्थान प्राप्त करके अपनी प्रतिभा की धाक जमाने वाले खिलाडिय़ों के साथ ही आर्यन, अरविन, रूबी, प्रतीक , विकास, अंकुश, विशाल, कुमारी मुकेश को भी सम्मानित किया गया। 


शराब फैक्टरी के विरोध में हुई पंचायत
संघर्ष समिति का किया गठन
  काम्बोज,अनेजा करनाल  
राजकोट फार्म के पास प्रस्तावित फैक्टरी का विरोध करने को लेकर कस्बा स्थित प्रजापति धर्मशाला में पंचायत बुलाई गई। पंचायत की अध्यक्षता इंद्र विजय सिंह बावा ने की। इस दौरान शराब फैक्टरी हटाओं संघर्ष समिति का गठन किया गया। पंचायत में गांव औंगध, जुंडला, दादूपुर रोड़ान, कतलाहेड़ी, प्यौँत, बीड़माजरा, हथलाना, मंजूरा, पाढ़ा, चौचड़ा, कुचपुरा गांवों के लोगों ने भाग लिया। सर्व सम्मति से संघर्ष समिति में 20 सदस्यों को शामिल किया गया।
 जिनमें अनाजमंडी की ओर से धर्मबीर पाढ़ा व मायाराम, भारतीय किसान यूनियन की ओर से रोहतक मंडलाध्यक्ष प्रेमचंद शाहपुर, शीशपाल सिंह, रोशनलाल, यशकरण राणा, प्रतापसिंह, ईशमसिंह, सुरेश कुमार, पोलूराम, धर्मसिंह, मलूक सिंह, रामपाल, सुभाष, लखासिंह,हरपाल सिंह, इंद्रविजय सिंह, रतनसिंह चीमा, सूखासिंह, कुलदीप सिंह विर्क को शामिल किया गया है। पंचायत को किसान नेता रतनमान, डा. ईश्वर मेहला, यशकरण राणा, मेहरसिंह ने संबोधित किया। पंचायत में निर्णय लिया गया कि संघर्ष समिति का विस्तार करने व आगामी रणनीति तय करने के लिए 27 नवंबर को समिति सदस्यों की प्रजापति धर्मशाला में बैठक होगी। 

No comments:

Post a Comment