Tuesday 22 November 2011

बजट 2011 नवबर्ष विशेषांक जन्मदिन मुबारक यूपीए वर्षगांठ फोटो गैलरी विकास कार्यों का औचक निरीक्षण

कुलदीप सैनी यमुनानगर
 अतिरिक्त उपायुक्त दिनेश सिंह यादव की अध्यक्षता में जिला में एमपी लैंड व राजीव गांधी ग्रामीण खेल परिसरों व जिला योजनाओं के तहत करवाए जा रहे विकास कार्यो का औचक निरीक्षण किया गया व सम्बन्धित अधिकारियों को जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गये । श्री यादव ने गांव मांडखेड़ी की टपरियों में सीवरेज के कार्य का भी निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि इस कार्य में संबंधित विभाग द्वारा अपना कार्य पूर्ण करते समय गली में सीवरेज के मेन होल बनाने के लिए जो खुदाई करवाई गई थी उसे कार्य पूर्ण होने के उपरांत ठीक नहीं करवाया गया जिसकी वजह से दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है।
 अतिरक्त उपायुक्त ने मौके पर ही संबंधित विभाग के अधिकारियों को सख्त चेतावनी देते हुए आदेश दिए कि उन द्वारा जो खुदाई की गई है उसे गली के स्तर तक ठीक करवाए ताकि आने जाने में लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न आए। उन्होंने मुस्तफाबाद खण्ड के गांव गोलनी में राजीव गांधी ग्रामीण खेल परिसर का मौका निरीक्षण किया और इस परिसर का निर्माण कार्य प्रगति पर पाया गया तथा इस परिसर में शौचालय ब्लाक बने हुए हैं जिन्हें संबंधित विभाग को तुरन्त साफ व ठीक करने के निर्देश दिए।
उन्होंने उपमंडल अधिकारी, मार्किटिंग बोर्ड को आदेश दिए कि वह खेल परिसर को 7 दिन के अन्दर-अन्दर तैयार कर खेल विभाग को सौंप दे ताकि आसपास के गांवों के खिलाड़ी इसका लाभ उठा सकें। उन्होंने जिला खेल अधिकारी को भी आदेश दिए कि वह इस खेल परिसर का उद्घाटन किसी खेल का आयोजन करके करवाना सुनिश्चित करें।

No comments:

Post a Comment