Monday 5 December 2011

जनता ने कांग्रेस पार्टी पर भरोसा जताया है तो कांग्रेस भी जनता के अहसान चुकाएगी।

 इन्द्री
रतिया की जनता ने कांग्रेस उम्मीदवार को भारी मतों से विजय दिलाकर  साबित कर दिया है कि हरियाणा में जनकल्याणकारी सरकार काम कर रही है और प्रदेश की जनता विकास को प्राथमिकता देती है। यह बात पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमी चन्द काम्बोज  ने रतिया से कांग्रेस प्रत्याशी जरनैल सिंह की जीत के बाद अपने फार्म हाउस पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कही। इस अवसर पर मिठाई बांट  कर खुशी का इजहार किया।
उन्होनें  ने कहा कि विपक्षी दलों ने रतिया  हलके का 29 साल तक प्रतिनिधित्व किया लेकिन इस हलके की कभी भी विधानसभा में मांग नहीं उठाई। फिर भी उन्होंने इस हलके का खुद को प्रतिनिधि मानते हुए क्षेत्र के लोगों के विकास के लिए अनेक योजनाएं दी। अब जबकि रतिया विधानसभा की जनता ने कांग्रेस पार्टी पर भरोसा जताया है तो कांग्रेस भी जनता के अहसान चुकाएगी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का हाथ क्षेत्र की जनता ने थामा है, कांग्रेस भी उनकी उम्मीद पर खरा उतरेगी।  उन्होंने कहा कि जरनैल सिंह  क्षेत्र का विकास करेंगे और शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक़, रोजगार की दिशा में भी आने वाले दिनों में मजबूती के साथ काम किया जाएगा।

 रतिया उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी की जमानत जब्त होना दर्शाता है कि आदमपुर से बाहर हजकां-भाजपा संयुक्त गठबंधन का कोई अस्तित्व नहीं है। जहां तक इनेलो का संबंध है इसका जनाधार गिर चुका है। विशेष बात यह है कि गरीब वर्ग, दलित हो या पिछड़ा वर्ग उन्होंने इनेलो को पूर्णतया नक्कारा है और कांग्रेस में अपनी आस्था जताई है जिसका प्रमाण यह है कि रतिया में इनेलो ने अपनी जीती हुई सीट बुरी तरह से खोई है।
आदमपुर उपचुनाव बारे उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस न सिर्फ तीसरे नंबर पर रही थी अपितु इसने जमानत भी खोई थी और जमानत बचाने के लिए अतिरिक्त इसे चार हजार वोटे चाहिएं थीं, लेकिन इस चुनाव में आदमपुर में जहां कांगेस की वोटें दोगुनी हुई हैं वहां लोकदल-हजकां दोनों की वोटें पहले की तुलना में घटी हैं, विशेषकर बीसी,एससी लोगों ने दोबारा कांग्रेस का दामन थामा है। अगर हम वहां लगातार मेहनत करें तो आगामी चुनाव में कांग्रेस वहां विजयी होना निश्चित है।  हल्का आदमपुर शुरू से ही भजनलाल परिवार के कब्जे में रहा है, मुद्दत के बाद रतिया कांग्रेस ने जीता है, लोगों ने भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में अपनी आस्था जताई है। 

No comments:

Post a Comment