Saturday 17 December 2011

गायक कृष्ण सांवरा को अपनी मंजिल पाने मेंआर्थिक रूप से आ रही है परेशानी


घरौंडा:-  प्रवीन/तेजबीर
    संगीत की दुनिया में कई बड़े-बड़े कार्यक्रमों में पूरी धूम मचा कर जिले का नाम रोशन कर चुका कृष्ण सांवरा की आवाज को आर्थिक तंगी के कारण अपनी मंजिल पर पहुँचने में काफी परेशानी हो रही है लेकिन संगीतकार कृष्ण सावरा ने कहा कि संगीत की दुनिया में अपने देश व प्रदेश का नाम रोशन करके ही रहेगा। उन्होनें कहा कि कई बड़े नेताओं के कार्यक्रमो में नेताओं ने हर सम्भव सहायता देने का आश्वासन दिया लेकिन कोई सहायता नही मिली।
    स्टोण्डी निवासी कृष्ण सावरा का पिता फुला राम गांव के  ही कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर लोगों का मनोरंजन करता था। कृष्ण सावरा ने 12 वर्ष की आयु में अपने पिता की प्रेरणा तथा देश व प्रदेश में विख्यात हो चुके सुभाष की प्रेरणा से संगीत की दुनिया में कदम रखा। उसने संगीत की दुनिया मे अच्छी धूम मचा दी और 16 कैसेटो में अच्छी भूमिका निभाने के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में बनी फिल्म किसान का टाईटल गीत गया, छोरा दिलदार, जिन्दाबाद जवानी जैसी हरियाणी फिल्मों में अपना अच्छा प्रर्दशन कर चुका है और हाल ही में मैं तो पागल हो गया देख तेरे गोरे रंग न व पतली कमर टुट जायेगी तेरी जैसी कैसेटो में अपने जलवे बिखेरे है जोकि शीघ्र ही बाजार में आ रही है।
    संगीतकार कृष्ण सावरा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि पिता फुला राम व सुभाष शर्मा की प्रेरणा से संगीत की दुनिया में आया और पूरी मेहनत से अपने गांव व प्रदेश का नाम रोशन करने की पूरी चाह लेकिन अपनी मंजिल पाने के लिए परिवार की आर्थिक स्थिति सामने आकर खड़ी हो जाती है लेकिन उनका कहना है कि संगीत की दुनिया में पांव जमाने के लिए हर प्रकार से कोशिश करेगा।         उन्होनें बताया कि दिल्ली में आयोजित दिल्ली की खोज के कार्यक्रम में वॉयस आफॅं दिल्ली में प्रथम स्थान का खिताब जीता है तथा रोहतक में आयोजित रफी नाईट में भी प्रथम स्थान हासिल किया है जिसमें प्रदेश मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिहं हुड्डा की धर्मपत्नी श्रीमति आशा हुड्डा व सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत दी थी और उन्होने मेरे संगीत से प्रसन्न होकर हर सम्भव सहायता देने का आश्वासन दिया था और उन्होने उम्मीद जताई थी कि संगीत की दुनिया  में आने व आगे बढऩे में मेरी पूरी मदद करेगे।
    उन्होने कहा कि शीघ्र ही बाजार में आ रही कैसेट मैं तो पागल हो गया देख तेरे गोरे रंग ने व पतली कमर  टुट जायेगी तेरी में अलग से संगीत का जलवा है और उन्होने पूरी उम्मीद है कि ये कैसेट बाज़ार में पूरी धूम मचायेगी।

No comments:

Post a Comment