Saturday 17 December 2011

इंडोक्राईन का शुभारंभ कर 180 मरीजों को दिया नि:शुल्क परामर्श

घरौंडा:-  प्रवीन/तेजबीर
    आयुर्वेद धाम में चल रहे स्वास्थ्य पखवाड़े तहत इंडोक्राईन क्लीनिक का शुभारंभ किया गया।  इसके तहत शुगर, मोटापा व थायराईड के रोगियों को नि:शुल्क परामर्श दिए गए। इस क्लीनिक में लगभग 180 मरीजों की जांच की गई।
 
आयुर्वेद धाम में इंडोक्राईन क्लीनिक का शुभारंभ कर शुगर, मोटापा व थायराईड से पीडि़त रोगियों को आयुर्वेद विशेषज्ञ डा. अमित नाकरा द्वारा नि:शुल्क परामर्श दिए गए। उन्होने कहा कि ऐसी बीमारियों से बचने के लिए अपने स्वास्थ्य व खान पान पर ध्यान देना अति आवश्यक है क्योंकि आज के रहन सहन व खान पान की वजह से आम जन शुगर, मोटापा व थायराईड जैसे गंभीर रोगों का शिकार हो जाता है।
    आयुर्वेद धाम के निदेशक डा. मुकेश अग्रवाल ने कहा कि आयुर्वेद धाम में स्वास्थ्य पखवाड़े के तहत जो नि:शुल्क कैम्प लगाए जा रहे है। उन कैम्पों से सैकड़ों लोग लाभ उठा रहे है। स्वास्थ्य पखवाड़े में मरीजों की तादाद काफी बड़ी है। इस कैम्प में मोटापा, शुगर व थायराईड से ग्रसित लगभग 180 मरीजों की जांच की गई और वीएचसीए पैथ लैब में लगभग 120 मरीजों की नि:शुल्क शुगर जांच की गई और मरीजों को इन बीमारियों से बचने के तरीके बताए गए। उन्होने कहा कि मरीजों को ऐसी गंभीर बीमारियों से बचने के लिए समय समय पर अपने स्वास्थ्य की जांच करवाते रहना चाहिए।
    इस मौके पर शैलेंद्र बाल्दी, विक्रम, शशिकांत, प्रीति, संजय आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment