Friday 16 December 2011

एसडीएम कार्यालय का बिल नहीं भरने से कटा बिजली कनेक्शन।

इन्द्री ब्यूरो
 एसडीएम कार्यालय का काम ठप हो गया है। बिजली का बिल नहीं भरने पर कार्यालय का बिजली कनेक्शन कट गया है। इस वजह से लोगों को काफी परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है। एसडीएम कार्यालय पर क ई महीने का बिजली बिल बकाया होने पर यह कार्रवाई हुई है। शुक्रवार के दिन कुछ कामों को जनरेटर चलाकर निपटाया गया। 
                      सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसडीएम कार्यालय पर बिजली विभाग का लाखों रूपए बिजली का बिल बकाया है। कई महीने बिल नहीं भरने के कारण कार्यालय पर लाखों रूपए बिल बन गया है। बिजली बिल जमा नहीं करवाने पर बिजली विभाग ने एसडीएम कार्यालय का बिजली कनेक्शन काट दिया है। बिजली विभाग की इस कार्रवाई से कार्यालय के जरूरी काम प्रभावित हुए हैं। शुक्रवार को काफी लोगों को बिना काम ही वापिस लौटना पड़ा है। क्योंकि कार्यालय में अधिकतर कागजी काम कम्यूटर से किए जाते हैं। लेकिन बिजली कनेक्शन कटने से अनेकों काम रूक गए। कुछ कामों को करने के लिए जनरेटर का सहारा लिया गया। लेकिन जनरेटर की तेज आवाज ने भी लोगों की नाक में दम करके रखा। सवाल ये है कि जब उपमंडल कार्यालय का ये हाल है तो आम आदमी से क्या उम्मीद की जा सकती है। बिजली विभाग की भी इस मामले में ढि़लाई रही, क्योंकि अगर किसी आम आदमी के बिजली बिल रूक जाते हैं तो विभागीय नुमांइदें उसका मीटर तक उतार ले जाते हैं। लेकिन एसडीएम कार्यालय पर तो कई महीने का बिल बकाया है। बिजली विभाग ने कार्रवाई को कई महीनें बाद अंजाम दिया। 
एसडीएम कार्यालय के एक कर्मचारी ने बताया कि पीछे से बजट नहीं आने के कारण बिजली बिल रूक गया है। उन्होंने बताया कि करीब छह-सात महीनें से भी ज्यादा दिनों का बिल रूका है। जब इस बारे मे बिजली विभाग के एसडीओ एसबी गोयल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वीरवार को एसडीएम कार्यालय का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है, क्योंकि  उनके विभाग का एक लाख 41 हजार रूपए बिजली का बिल रूका हुआ है। जो एसडीएम कार्यालय द्वारा जमा नहीं करवाया गया है। 

No comments:

Post a Comment