Saturday 17 December 2011

प्रभु यीशु ने सारी दुनिया के लिए अमन, चैन और शान्ति का सन्देश दिया:कासनी

 कम्बोज, अनेजा. करनाल
            उपायुक्त श्रीमती नीलम प्रदीप कासनी ने कहा कि प्रभु यीशु ने सारी दुनिया के लिए अमन, चैन और शान्ति का सन्देश दिया। श्रीमती कासनी आज सेक्टर 12 हुडा ग्राऊंड में यूनाईटेड क्रिशचन एसोसिएशन द्वारा क्रिसमस के उपलक्ष्य में निकाली गई शोभायात्रा का शुभारम्भ करने उपरांत उपस्थित समूह को सम्बोधित कर रही थी। श्रीमती कासनी ने शोभायात्रा का शुभारम्भ केक  काटकर किया।  उन्होंने कहा कि हमें ऐसे महापुरूषों के दिखाए हुए रास्ते पर चलकर हमें देश की एकता व अखण्डता को बनाए रखने के लिए मजबूती से कार्य करना चाहिए ताकि आतंकवाद जैसी गम्भीर समस्या का मुंह तोड़ जवाब दिया जा सके। उन्होंने कहा कि यीशु ने अन्याय के खिलाफ आवाज उठाई और लोगो को सम्मानजनक ढंग से जीवन जीने का रास्ता दिखाया। 
 
उन्होंने कहा कि सब धर्म एक हैं, आपस में भाईचारे से रहना चाहिए तथा आसपास का वातावरण सुन्दर रखना चाहिए। उन्होंने कन्याभ्रूण हत्या के बारे में बोलते हुए कहा कि यह एक घिनौना अपराध है और हम सबको शपथ लेनी चाहिए कि न तो कन्याभ्रूण हत्या करेंगे और न ही होने देंगे।
        शोभायात्रा में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पहुंचे वरिष्ठ प्राध्यापक व समाजसेवी डाक्टर बालकृष्ण कौशिक ने कहा कि प्रभु यीशु ने मानवता के कल्याण का संदेश दिया था, हमें ऐसे महापुरूषों के दिखाए हुए रास्ते पर चलना चाहिए। 

    शोभायात्रा में एसोसिएशन के प्रधान पादरी जोशवा  एनबालागन ने बताया कि इस शोभा यात्रा में भगवान यीशु की जीवन शैली और चरित्र पर विस्तार से प्रकाश डाला गया है। यह शोभा यात्रा सेक्टर 12 हुडा ग्राऊंड से शुरू होकर, माल रोड चर्च पर सम्पन्न हुई। समापन अवसर पर पुलिस अधीक्षक राकेश आर्य ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। इस शोभा यात्रा में जगह-जगह पर धार्मिक गीतों, वचनों और प्रार्थनाओं द्वारा करनाल व समस्त भारत के लोगों के लिए शांति, प्रेम-भाव, सुख-समृद्धि, जन-कल्याण और हर प्रकार की उन्नति की कामना की गई।
        इस अवसर पर उपायुक्त श्रीमती कासनी को एसोसिएशन द्वारा स्मृति-चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। शोभायात्रा में एसोसिएशन के उप-प्रधान आर.के.जॉन, सचिव मोरिस पी.लाल, महासचिव वी.बी.बत्रा, नरेश पॉल, सतपाल, किरन पाल और पी.आर.नाथ सहित भारी संख्या में क्रिशचन समुदाय के लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment