Thursday 15 December 2011

20 दिसंबर को जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगें आईबीएसपी के कार्यकर्ता।

20 दिसंबर को जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगें आईबीएसपी के कार्यकर्ता।      


इंद्री, सुरेश अनेजा:
इंडियन बहुजन संदेश पार्टी के युवा नेता मुकेश ग्रोवर ने कहा कि 20 दिसबंर को पिछड़ा वर्ग के कोटे के साथ कांग्रेस सरकार द्वारा जो छेड़छाड़ की जा रही है। जिसमें सरकार द्वारा जाटों को आरक्षण देने की बात कही जा रही है। उन्होंने ने कहा कि उनकी पार्टी चाहती है कि किसी एक विशेष जाति की बजाए सभी स्वर्ण समाज के गरीबों को आर्थिक आधार पर पूर्व कोटे से छेड़छाड़ किए बिना अलग से आरक्षण दिया जाए। ग्रोवर ने पत्रकारों से बातचीत की।
            ग्रोवर ने कहा कि कांग्रेस के इस तुगलकी फरमान के खिलाफ उनकी पार्टी 20 दिसंबर को जिला उपायुक्त पर प्रदर्शन कर मांगों का ज्ञापन सौंपेगी। प्रदर्शन में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा कांता आलडिय़ा शामिल होंगी। इस अवसर पर पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य कर्मपाल चोपड़ी व पूर्व जिला युवा उपाध्यक्ष महेंद्र सैन ने कहा कि रोटी, कपड़ा, मकान, शिक्षा व स्वास्थ्य के अधिकार उनको बाबा साहेब भीम राव अंबेडर द्वारा निर्मित सविधान में मिले हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार व प्रशासन अपने चेहतों को सरकारी योजनाओं को लाभ देते हैं।
इस मौके पर अशोक कश्यप, राजू परोचा, रामफल, गीता, कृष्णा, जयभगवान व सतीश मौजूद रहे।


एक बच्चे की  जान बचाने वाली बहादुर बच्चियों को स्कूल में किया सम्मानित।
इन्द्री, सुरेश अनेजा :
उपमंडल के मनक माजरा गादियां गांव के स्कूल में गांव की दो बहादुर बच्चियों को सम्मानित किया गया। गांव की कोमल व सिमरन ने चार दिन पहले मासूम बच्चे सूरज को होद के पानी में डूबने से बचाया था। इन बच्चियों की बहादुरी को देखते हुए ग्राम पंचायत ने भी उनको सम्मानित करने की बात कही है। स्कूल में आयोजित सम्मान कार्यक्रम में ग्राम सरंपच बलबीर चंदेल मुख्य अतिथि रहे।
          11 दिसबंर को सोहन का बेटा सूरज पड़ोस में पशुओं के बाड़े में खेल रहा था। जब वह पानी की गहरी होद पर चढक़र दीवार से कुछ सामान उठाने लगा तो पानी के होद में गिर गया। सूरज की चीख पुकार सुनकर पहली कक्षा में पढऩे वाली लडक़ी कोमल व सिमरन ने बहादुरी का परिचय देते हुए सूरज को पानी में डूबने से बचा लिया। उनके इस सराहनीय कार्य की हर कोई प्रशंसा कर रहा है।             
         सरपंच बलबीर ने कहा कि लड़कियां आज हर क्षेत्र में आगे हैं। लड़कियों को आगे बढऩे के अवसर देने चाहिए। जो कार्य उनके गांव की मासूम ने बच्चियों किया है। इसके लिए वे बधाई की पात्र हैं। उन्होंने कहा कि ये लड़कियां उन लोगों के लिए मिसाल हैं, जो लोग कन्याभ्रूण हत्या करवाते या करते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी लड़कियों के मां-पिता को उनपर गर्व होना चाहिए।
        कार्यक्रम में बोलते हुए  प्राथमिक स्कूल इंचार्ज अजीत ने कहा कि कोमल व सिमरन ने अपनी जान जोखिम में डालकर एक बच्चे की जान बचाकर एक मिसाल कायम की है। इन लड़कियों ने पुरे गांव का सिर गर्व से ऊंचा किया है। इन लड़कियों को उनकी बहादुरी के लिए आज सम्मानित किया गया है। ताकि अन्य बच्चे इन बहादुर लड़कियों से प्रेरण लें और इन लड़कियों को हौंसला बढ़े। सिमरन के पिता सतीश व कोमल के पिता गुलाब ने कहा कि उनको इन लड़कियों की बहादुरी पर फक्र है।
इस मौके पर अध्यापक अजीत, मोहन, सुमनकुमार, सतीश व गुलाब मौजूद रहे।            

No comments:

Post a Comment