Friday 10 February 2012

पढ़ाई के क्षेत्र में संघर्ष करने से मिलेगी सफलता: डागर


 जैनपुर साधान गांव में स्थित चौ. भरत सिंह स्कूल में एसडीएम प्रदीप डागर ने कन्या भू्रण हत्या विषय पर आयोजित कार्यक्रम मे शिरकता कर किया संबोधित।
सुरेश अनेजा इन्द्री
जैनपुर साधान गांव स्थित चौ. भरत सिंह सीनियर सैकेंडरी स्कूल में कन्या भ्रूण हत्या विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर एसडीएम प्रदीप डागर व तहसीलदार महिंद्र सांगवान ने शिरकत कर संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल चेयरमैन साहब सिंह ने की। कार्यकम में प्रिंसीपल राकेश कांबोज व डायरेक्टर नरेंद्र सिंह ने भी संबोधित किया। 
 
एसडीएम प्रदीप डागर ने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ खड़े होने की जरूरत है। कन्या भ्रूण हत्या महापाप है। लड़कियां भी किसी क्षेत्र में लडक़ों से पीछे नहीं हैं। बच्चों की सोच बदलनी पड़ेगी। उनका ध्यान समाज की तरफ दिलाने की आवश्कता है। डागर ने कहा कि पढ़ाई के साथ ही खेलों में भी विद्यार्थियों को ध्यान देने की जरूरत है। व्यायाम करना चाहिए, इससे शरीर तंदरूस्त रहेगा। लड़कियों के लिए फोर्स में भर्ती होने के मौके भी हैं। लड़कियों को मेहनत व लगन से बुलंदियों को छूृना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को भाषण देने में एक्सपर्ट होना चाहिए। इससे आत्मविश्वास बढ़ेगा। पढ़ाई के क्षेत्र में संघर्ष करना जरूरी है। पढ़ाई कोई मुश्किल काम नहीं है। उन्होंने स्कूल का निरीक्षण कर स्कूल प्रशासन व अनुशासन की सराहना करते हुए कहा कि स्कूल अनुशासन का बच्चों को आगे बढ़ाने में अहम योगदान होता है। कार्यक्रम में डायरेक्टर नरेन्द्र सिंह ने गांवों की गलियों व सडक़ों के किनारे बांधे गए पशुओं के बारे में शिकायत की। क्योंकि रास्तों से स्कूली बसें निकलने में इससे दिक्कतें होती हैं। 
कार्यक्रम में बीएओ राजिंद्र तौमर, एडीओ राकेश अग्रवाल, अनेजा सिटी हार्ट स्कूल प्रिंसीपल विजय अनेजा, सर्व विद्या स्कूल प्रिंसीपल मनोज गौतम व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

                                                                        

No comments:

Post a Comment